• वेबपेज
  • डॉक्यूमेंट
  • एच डी एफ सी लाइफ क्लासिकएश्योर प्लसइन्वेस्टमेंट
  • एच डी एफ सी लाइफ क्लासिकएश्योर प्लसइन्वेस्टमेंट
  • एच डी एफ सी लाइफ क्लासिकएश्योर प्लसइन्वेस्टमेंट

NRI कस्टमर्स के लिए

(पॉलिसी खरीदने के लिए)

(अगर आप हमारे मौजूदा कस्टमर हैं)

ऑनलाइन पॉलिसी खरीदने के लिए

(नए और जारी एप्लीकेशन)

ब्रांच खोजें

मौजूदा कस्टमर के लिए

(जारी की गई पॉलिसी)

फंड परफॉर्मेंस चेक करें

गारंटीड रिटर्न इन्वेस्टमेंट प्लान

जैसा कि नाम से पता चलता है, गारंटीड प्लान सेविंग और इंश्योरेंस प्लान हैं जो आपके इन्‍वेस्‍टमेंट पर गारंटीड रिटर्न प्रदान करते हैं. ये टैक्स-फ्री मेच्योरिटी लाभ और पॉलिसी अवधि के लिए लाइफ कवरेज प्रदान करते हैं. ...अधिक पढ़ें

आज ही सेविंग प्लान खरीदें. कवरेज के साथ नियमित रिटर्न पाएं.

बिना किसी जोखिम के अपने जीवन के लक्ष्यों को साकार करें. अपने विभिन्न फाइनेंशियल लक्ष्यों को पूरा करने के लिए नियमित अंतराल पर अपनी पॉलिसी से गारंटीड1 रिटर्न पाएं5.

कोटेशन मुफ्त पाएं

हम अपने कस्टमर की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखते हैं और उन्हें अनावश्यक मैसेज नहीं भेजते हैं.

मैं एच डी एफ सी लाइफ और इसके प्रतिनिधियों को कॉल, ईमेल, SMS या व्हॉट्सऐप के माध्यम से मुझसे संपर्क करने के लिए अधिकृत करता/करती हूं. यह सहमति DNC/NDNC के तहत मेरे रजिस्ट्रेशन को ओवरराइड करती है (इसका मतलब है कि अगर आप किसी डू नॉट डिस्टर्ब लिस्ट में रजिस्टर्ड हैं, तो भी हम आपसे संपर्क कर सकेंगे).

Guaranteed Returns investment plan

गारंटीड रिटर्न प्लान क्या है?

गारंटीड1 रिटर्न प्लान फाइनेंशियल टूल हैं जो आपको कई वर्षों तक नियमित रूप से एक निश्चित राशि की बचत करने में मदद करते हैं. मेच्‍योरिटी पर, आपको एक गारंटीड रिटर्न प्राप्त होता है, जिससे आप भविष्य की फाइनेंशियल आवश्यकताओं के लिए प्‍लान कर सकते हैं. पॉलिसी अवधि के दौरान, आपको लाइफ इंश्योरेंस कवरेज प्राप्त होता है, जो आपके साथ कुछ भी होने पर आपके परिवार के फाइनेंशियल भविष्य की सुरक्षा करता है

एच डी एफ सी लाइफ द्वारा ऑफर किए जाने वाले गारंटीड रिटर्न प्लान:

गारंटीड रिटर्न इंश्योरेंस प्लान कैसे काम करता है?

जब आप गारंटीड1 रिटर्न इंश्योरेंस प्लान का विकल्प चुनते हैं, तो आपको नियमित अंतराल पर प्रीमियम का भुगतान करना होता है. इसका एक छोटा भाग लाइफ कवरेज प्रदान करने में मदद करता है जबकि बाकी समय के साथ नियमित रिटर्न अर्जित करता है. मेच्‍योरिटी पर, आपको गारंटीड राशि मिलती है. अगर पॉलिसी अवधि के दौरान आपको कुछ भी होता है तो आपके उत्तराधिकारी या लाभार्थी को बीमा राशि का भुगतान प्राप्त होता है. ये प्लान लाइफ इंश्योरेंस कवरेज प्रदान करते हुए फंड तैयार करने के दोहरे लाभ प्रदान करते हैं.

गारंटीड रिटर्न प्लान में क्यों इन्वेस्ट करना चाहिए?

क्‍या गारंटीड प्लान आपके लिए सही है? गारंटीड1 रिटर्न प्लान लेने के कुछ प्रमुख कारण यहां दिए गए हैं:

Set Your Goals - Investing in Savings Plan

भविष्य के फाइनेंशियल लक्ष्यों को पूरा करने के लिए

गारंटीड प्लान नियमित फाइनेंशियल वृद्धि प्रदान करते हैं, जिसमें आप भविष्य के फाइनेंशियल लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कई वर्षों तक बचत और इन्वेस्ट कर सकते हैं.

Features of Term Insurance

अपने परिवार की सुरक्षा के लिए

इन प्लान में जीवन बीमा की सु‍विधा भी शा‍मिल रहती है, जो कठिन समय के दौरान फाइनेंशियल स्थिरता और सहायता प्रदान करती है.

Liability Protection with term insurance policy

अपने फंड की सुरक्षा के लिए

गारंटीड रिटर्न प्‍लान पर मार्केट के उतार-चढ़ाव का प्रभाव नहीं पड़ता. वे सेविंग प्लान हैं जो आपकी इन्वेस्टमेंट राशि को सुरक्षित रखते हैं.

एच डी एफ सी लाइफ के प्रमुख गारंटीड रिटर्न इन्वेस्टमेंट प्लान

गारंटीड रिटर्न प्लान अधिक विश्वसनीय कैसे है?

गारंटीड रिटर्न प्‍लान मार्केट के उतार-चढ़ाव पर निर्भर नहीं होते हैं. ये आपकी संपत्ति को कई वर्षों में निरंतर बढ़ाने के लिए साधारण ब्याज और कंपाउंडिंग पावर का उपयोग करते हैं. ये पॉलिसी अन्य इन्‍वेस्‍टमेंट माध्यमों की तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं क्योंकि आप गारंटीड रिटर्न के बारे में निश्चित रह सकते हैं. इसके अलावा, ये प्लान लाइफ इंश्योरेंस कवरेज प्रदान करते हैं, जो आपके परिवार के फाइनेंस को सुरक्षित करने में मदद करता है, चाहे आपके साथ कुछ भी हो.

गारंटीड रिटर्न प्लान के क्या लाभ हैं?

जब आप गारंटीड रिटर्न प्लान का विकल्प चुनते हैं, तो आपको निम्नलिखित लाभ मिलते हैं:
Riders and Life Cover with Savings Plans

बचत और बीमा का दोहरा लाभ

गारंटीड रिटर्न प्लान लाइफ इंश्योरेंस कवरेज के साथ बचत के लाभों को जोड़ते हैं. ये पॉलिसी आपको इंश्योरेंस कवरेज के साथ अपने परिवार के फाइनेंस को सुरक्षित करते हुए अच्छी फाइनेंशियल आदतें बनाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं.

Guaranteed Returns with Saving Plans

स्थिर रिटर्न

गारंटीड रिटर्न प्लान समय के साथ नियमित रिटर्न प्रदान करते हैं. ये मार्केट के उतार-चढ़ाव पर निर्भर नहीं होते हैं, जो उन्हें जोखिम से बचने वाले व्यक्तियों के लिए लॉन्ग-टर्म फाइनेंशियल प्लानिंग के लिए आदर्श बनाते हैं.

Adjustable Cover with Term Insurance

आसान कस्टमाइज़ेशन

आप अपनी प्रीमियम भुगतान फ्रीक्वेंसी चुन सकते हैं और राइडर्स के साथ अपने प्लान का कवरेज बढ़ा सकते हैं. गारंटीड सेविंग प्लान, आपके लिए जो सबसे अच्‍छा है, उस आधार पर आपको फाइनेंशियल निर्णय लेने की अनुमति देते हैं.

Benefits of Buying Term Plan

परिवार के लिए सुरक्षा

भविष्य के लिए आपका धन बढ़ाने में मदद करने के साथ-साथ, ये पॉलिसी ​​लाइफ इंश्योरेंस कवरेज भी प्रदान करती हैं. प्लान के सक्रिय रहने के दौरान, अगर आपको यानी कि पॉलिसीधारक को कुछ होता है, तो आपके लाभार्थी या उत्तराधिकारी को बीमा राशि प्राप्त होती है. यह भुगतान मु‍श्किल समय के दौरान फाइनेंशियल स्थिरता और सहायता प्रदान करता है.

Tax Benefits with Savings Life Insurance

टैक्स लाभ

गारंटीड रिटर्न प्लान इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80C3 के तहत टैक्स लाभ प्रदान करते हैं. सुनिश्चित करें कि कटौती करने से पहले आप प्रचलित टैक्स कानूनों की जांच कर लें.

गारंटीड रिटर्न इन्वेस्टमेंट प्लान खरीदने के चरण क्या हैं?

गारंटीड रिटर्न इन्वेस्टमेंट प्लान खरीदना तेज़ और आसान प्रोसेस है. आपको बस इन चरणों का पालन करना है:
1

अपने लक्ष्यों को समझें

निर्धारित करें कि आपको कितनी राशि की आवश्यकता है और मेच्योरिटी कितनी होगी और आवश्यक लाइफ इंश्योरेंस कवरेज का मूल्यांकन करें.

2

अपना कवरेज बढ़ाएं

उन प्लान की पहचान करें जो राइडर्स प्रदान करती हैं और निर्धारित करें कि आप अपना कवरेज कैसे बढ़ा सकते हैं.

3

एप्लीकेशन फॉर्म पूरा करें

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरें. आपको अपना पर्सनल और फाइनेंशियल विवरण दर्ज करना होगा.

4

प्रीमियम का भुगतान करें

लाइफ कवरेज लेने और भविष्य के लिए फंड निर्माण शुरू करने के लिए अपने पहले प्रीमियम का भुगतान करने के लिए ट्रांज़ैक्शन पूरा करें.

गारंटीड रिटर्न प्लान खरीदने से पहले इन महत्वपूर्ण कारकों पर ध्‍यान दें

कोई प्लान खरीदने से पहले, आप निम्‍न बातों का आकलन करें:

Evaluate financial goals

फाइनेंशियल लक्ष्य

अपने भविष्य की फाइनेंशियल ज़रूरतों को पूरा करने के लिए ऐसा प्लान चुनें जो आपके लक्ष्यों के अनुरूप हो.

Accelerated Payout Option with Term Policy

प्रीमियम भुगतान करने की क्षमता

अपने फाइनेंस का जायजा लें और समझें कि आप अपनी पॉलिसी को बनाए रखने के लिए हर महीने, तिमाही या वर्ष में कितना भुगतान कर सकते हैं.

Guaranteed Returns with Savings Investment plans

रिटर्न

प्रस्तावित रिटर्न का मूल्यांकन करें और जांचें कि यह आपकी ज़रूरतों के लिए पर्याप्त है या नहीं.

Policy Tenure and Sum Assured in Term Plan

पॉलिसी की अवधि

निर्धारित करें कि आपके पास अपने भावी लक्ष्यों के लिए फंड निर्माण करने के लिए कितना समय है. ऐसा प्‍लान चुनें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो.

Life Cover

लाइफ इंश्योरेंस कवरेज

ऐसे प्‍लान चुनें जो पर्याप्त इंश्योरेंस कवरेज प्रदान करते हैं. अपने ह्यूमन लाइफ वैल्‍यू को जानें और उसके अनुसार चयन करें.

Tax Benefits with Sanchay Plus Plan

टैक्स लाभ

विभिन्न प्लान द्वारा प्रदान किए जाने वाले टैक्स लाभों की जांच करें और समझें कि आप अपनी टैक्स देयताओं को कम करते हुए अपनी बचत और रिटर्न को कैसे अधिकतम कर सकते हैं.

Check Features, Riders and Flexibility

इंश्योरेंस कंपनी की प्रतिष्ठा

आखिर में, इंश्योरेंस कंपनी की प्रतिष्ठा का मूल्यांकन करें. अपने फंड और अपने परिवार के फाइनेंस की सुरक्षा के लिए उच्च क्लेम सेटलमेंट रेशियो और मार्केट में अच्छी स्थिति वाले इंश्योरर को चुनें.

गारंटीड रिटर्न इन्वेस्टमेंट प्लान किसे खरीदना चाहिए?

Guaranteed Return Investment Plan for Parents

पेरेंट

जो माता-पिता अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं, वे गारंटीड रिटर्न प्लान खरीद सकते हैं. ये पॉलिसी आपके बच्चे की उच्च शिक्षा और भावी लक्ष्‍यों को पूरा करने के खर्चों के लिए एक फंड तैयार करने में आपकी मदद करती हैं. जीवन बीमा से आपके बच्चों को अतिरिक्त फाइनेंशियल सुरक्षा मिलती है.

Term Plan for Young professionals

यंग वर्कर्स

जोखिम लेने से बचने वाले युवा कर्मचारी अपने भविष्य के लक्ष्यों के लिए एक फंड बनाने के लिए गारंटीड रिटर्न प्लान चुन सकते हैं. इसके अतिरिक्त, जीवन बीमा से आपकी अनुपस्थिति में आपके प्रियजनों को अतिरिक्त फाइनेंशियल सहायता प्राप्‍त होती है.

Guaranteed Return Investment Plan for Newly Wed

नवविवाहित

जो जोड़े हाल ही में शादी के बंधन में बंधे हैं, वे साथ मिलकर अपना फाइनेंशियल भविष्य बनाने के लिए गारंटीड रिटर्न प्लान खरीद सकते हैं.

Term Insurance for  Working Women

कामकाजी महिलाएं

युवा आत्मनिर्भर महिलाएं अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए गारंटीड रिटर्न प्लान का उपयोग कर सकती हैं. वे अपने रिटायरमेंट और अन्य फाइनेंशियल लक्ष्यों को सुरक्षित करने के लिए एक फंड बना सकती हैं.

Term Insurance for Taxpayers

टैक्सपेयर्स

गारंटीड रिटर्न प्लान इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80C के तहत टैक्स लाभ प्रदान करते हैं. टैक्सपेयर भविष्य के फाइनेंशियल लक्ष्यों की दिशा में काम करते हुए देयताओं को कम करने के लिए इन प्लान का विकल्प चुन सकते हैं.

गारंटीड रिटर्न इन्वेस्टमेंट प्लान से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1 गारंटीड रिटर्न प्लान के रिटर्न को क्या प्रभावित करता है?

आपके प्लान का रिटर्न, पॉलिसी की अवधि, प्रीमियम भुगतान फ्रीक्वेंसी और आपकी उम्र पर निर्भर करता है.

2 मुझे हर महीने या साल में कितना पैसा बचाना चाहिए?

इस प्रश्न का कोई सटीक उत्तर नहीं है. आदर्श रूप से, भविष्य के लक्ष्यों में इन्वेस्ट करने के लिए अपनी आय का 20% बचाने का लक्ष्य रखें

3 गारंटीड रिटर्न प्लान के लिए टैक्स लाभ क्या हैं?

गारंटीड रिटर्न प्लान इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के सेक्शन 80C3 और सेक्शन 10(10D)4 के तहत टैक्स लाभ प्रदान करते हैं. भुगतान किए गए प्रीमियम सेक्शन 80C के तहत कटौती के लिए पात्र हैं, और मेच्योरिटी राशि पर सेक्शन 10(10D) के तहत टैक्स लाभ प्राप्त होते हैं.

4 गारंटीड रिटर्न प्लान में इन्वेस्ट करने के लिए कौन पात्र है?

अधिकांश गारंटीड रिटर्न प्लान के लिए व्यक्तियों की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए. आपको अपनी चुनी गई पॉलिसी की विशिष्ट पात्रता आवश्यकताओं की जांच करनी चाहिए.

5 मुझे लॉन्ग-टर्म या शॉर्ट-टर्म गारंटीड प्लान में से कौन सा चुनना चाहिए?

आपको अपनी उम्र, इन्वेस्टमेंट क्षमता और फाइनेंशियल लक्ष्यों के आधार पर प्‍लान चुनना चाहिए. लॉन्‍ग टर्म प्‍लान युवा प्रोफेशनल्‍स के लिए सबसे अच्‍छे होते हैं. रिटायरमेंट के करीब लोगों के लिए शॉर्ट-टर्म प्लान बेहतर हैं.

6 गारंटीड रिटर्न प्लान क्यों विश्वसनीय हैं?

गारंटीड प्‍लान स्थिर रिटर्न प्रदान करते हैं और मार्केट के उतार-चढ़ाव पर निर्भर नहीं करते. ये विश्वसनीय होते हैं क्योंकि ये गारंटीड रिटर्न और लाइफ इंश्योरेंस कवरेज प्रदान करते हैं.

7 गारंटीड रिटर्न प्लान कब खरीदना चाहिए?

गारंटीड रिटर्न प्लान खरीदने का आदर्श समय आपके वर्तमान फाइनेंस और भविष्य के लक्ष्यों पर निर्भर करता है. कोई भी व्यक्ति किसी भी समय पॉलिसी खरीद सकता है, बशर्ते कि वह उसके जीवन के लक्ष्यों के अनुरूप हो.

8 गारंटीड रिटर्न प्लान किसे खरीदना चाहिए?

जो व्यक्ति भविष्य के लिए सुरक्षित फंड तैयार करना चाहते हैं, वे गारंटीड रिटर्न प्लान का विकल्प चुन सकते हैं. यह पॉलिसी व्यवसायियों, वेतनभोगी व्यक्तियों, युवा प्रोफेशनल और जल्‍द रिटायर होने वाले लोगों के लिए उपयुक्त है.

9 कौन सा इन्‍वेस्‍टमेंट लंबे समय में सबसे अधिक रिटर्न देता है?

इस प्रश्न का कोई सटीक उत्तर नहीं है. कुछ मार्केट से जुड़े इन्‍वेस्‍टमेंट बहुत अधिक रिटर्न देते हैं लेकिन उनकी गारंटी नहीं होती. इन हाई-रिस्‍क इन्‍वेस्‍टमेंट से संभावित नुकसान हो सकता है. दूसरी ओर, गारंटीड प्लान, कई वर्षों तक नियमित रिटर्न प्रदान करते हैं.

10 क्या गारंटीड रिटर्न प्लान अच्छे होते हैं?

गारंटीड रिटर्न प्लान लाइफ इंश्योरेंस कवरेज के साथ आपके परिवार के फाइनेंस की सुरक्षा करते हुए भविष्य के लक्ष्यों के लिए फंड निर्माण के दोहरे लाभ प्रदान करते हैं. आप अपने लक्ष्यों के आधार पर प्लान चुन सकते हैं.

11 मुझे गारंटीड रिटर्न के लिए अपना पैसा कहां इन्वेस्ट करना चाहिए?

गारंटीड रिटर्न पाने के लिए आप एच डी एफ सी लाइफ संचय प्लस, एच डी एफ सी लाइफ गारंटीड इनकम इंश्योरेंस प्लान और एच डी एफ सी लाइफ संचय फिक्स्ड मैच्योरिटी प्लान जैसे गारंटीड रिटर्न प्लान चुन सकते हैं.

12 क्या गारंटीड इनकम प्लान टैक्स-फ्री होते हैं?

 गारंटीड प्लान इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के सेक्शन 80C3 और सेक्शन 10(10D) 4 के तहत टैक्स लाभ प्रदान करते हैं. आप प्लान खरीदने से पहले अपनी टैक्स देयताओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए टैक्स सलाहकार से सलाह ले सकते हैं.

सेविंग इन्वेस्टमेंट के बारे में आपको ये सब जानना चाहिए.

हम आपको जीवनभर के लिए सही इंश्योरेंस लेने का फैसला करने में मदद करते हैं.

Saving Plans Popular Search

लोकप्रिय खोजें

*शर्तें लागू
1. पॉलिसी अवधि के दौरान सर्वाइवल पर गारंटीड लाभ का भुगतान किया जाता है, बशर्ते प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान सभी देय प्रीमियम का भुगतान किया गया हो.
2. इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के अनुसार. टैक्स लाभ, टैक्स कानूनों में बदलाव के अधीन हैं.

3. इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के सेक्शन 80C के तहत निर्दिष्ट शर्तों के अधीन.

4. इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के 10 (10D) के तहत निर्धारित शर्तों के अधीन.

ऊपर दिए गए विवरण इनकम टैक्स के मौजूदा नियमों के अनुसार हैं. कस्टमर से अनुरोध है कि इनकम-टैक्स कानून के तहत अपनी पर्सनल टैक्स देयताओं के संबंध में वे अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट या पर्सनल टैक्स सलाहकार से सलाह लें.

एच डी एफ सी लाइफ संचय प्लस (UIN: 101N134V22) एक नॉन-पार्टिसिपेटिंग, नॉन-लिंक्ड सेविंग इंश्योरेंस प्लान है.

एच डी एफ सी लाइफ संचय फिक्स्ड मेच्योरिटी प्लान (UIN:101N142V04) एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, सेविंग, लाइफ इंश्योरेंस प्लान है. इस प्रोडक्ट में लाइफ इंश्योरेंस कवरेज उपलब्ध है.

एच डी एफ सी लाइफ गारंटीड इनकम इंश्योरेंस प्लान UIN: (101N146V04). एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल लाइफ इंश्योरेंस सेविंग प्लान.

5 . यह सुविधा सेविंग कैटेगरी के तहत चुनिंदा प्रोडक्ट के लिए उपलब्ध है. कृपया विवरण जानने के लिए अपने चुने गए प्रोडक्ट के ब्रोशर को पढ़ें.

ARN - ED/07/23/3367-HI