एचडीएफसी लाइफ़ क्लिक 2 वैल्थ

UIN No: 101L133V02

हाल ही में निम्न के द्वारा देखा गया
22,972 लोग

एचडीएफसी लाइफ़ क्लिक 2 वैल्थ एक यूनिट लिंक्ड, लाभ रहित जीवन बीमा प्लान है, जो बाजार से जुड़े रिटर्न ऑफ़र करता है, न्यूनतम शुल्क लेता है और आप तथा आपके परिवार के लिए मूल्यवान वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है.

क्यों आपको इस प्लान की जरूरत है?
  • बाज़ार से जुड़े रिटर्न का लाभ मिलने की संभावना.
  • निर्मित संपत्ति की रक्षा करता है ताकि आप अपने इच्छित लक्ष्यों को पूरा कर सकें.
  • प्रीमियम वेवर ऑप्शन के साथ अपने बच्चों/जीवनसाथी के भविष्य को सुरक्षित करें.
  • गोल्डन ईयर बेनिफ़िट ऑप्शन के साथ अपनी सेवानिवृत्ति की योजना बनाएँ.
  • 10 फ़ंड के साथ इन्वेस्टमेंट करने में सहजता: असीमित निशुल्क अदला-बदली की अनुमति.
  • रूपी कॉस्ट एवरेजिंग (एसटीपी) का लाभ
यहाँ अपने इनवेस्टमेंट की योजना बनाना शुरू करें
क्या आप NRI हैं ?
 
 
 
 
 
 

एचडीएफसी लाइफ़ क्लिक 2 वैल्थ* एतिहासिक एनएवी

इनवेस्टमेंट प्लान का ताजा और एतिहासिक प्रदर्शन
52 week High 17.98 (13.03.2015)
52 week Low 15.17 (16.10.2014)
Historic Graph from to
एचडीएफसी लाइफ़ क्लिक 2 वैल्थ आपको 3 प्लान ऑप्शन प्रदान करता है
    • इन्वेस्ट प्लस ऑप्शन के अंतर्गत आने वाले लाभों के अतिरिक्त, प्रस्तावक की आकस्मिक मृत्यु हो जाने पर भविष्य के सभी प्रीमियम माफ़ कर दिए जाएँगे और हम शेड्यूल के अनुसार फ़ंड मूल्य में भविष्य के सभी प्रीमियम का भुगतान करेंगे.

    • इन्वेस्ट प्लस ऑप्शन के अंतर्गत आने वाले लाभों के अतिरिक्त, आप पूरे जीवन के लिए कवर (99 वर्ष तक) रहते हैं और मैच्योरिटी के बाद आपको संचित फ़ंड मूल्य मिलता है और बीमित व्यक्ति के 70वें जन्मदिन के साथ या तुरंत बाद आने वाले पॉलिसी वर्ष के अंत में फ़ंड मूल्य में मृत्यु दर शुल्क जोड़ा जाता है.

     

एचडीएफसी लाइफ़ क्लिक 2 वैल्थ के मुख्य लाभ

  • मैच्योरिटी तक जीवित रहने पर फंड मूल्य का भुगतान किया जाएगा। 

    फंड मूल्य की गणना आपके फंड में उपलब्ध बैलेंस यूनिट्स को उस समय प्रचलित यूनिट मूल्य से गुणा कर की जाएगी। आपकी पॉलिसी, पॉलिसी अवधि की समाप्ति पर पूर्ण हो जाती है और सभी जोखिम कवर बंद हो जाते हैं।

    आप  सैटेलमेंट ऑप्शन के अंतर्गत आवधिक किश्तों में अपना फंड मूल्य ले सकते हैं।

  • बीमित व्यक्ति की मृत्यु होने पर - इनमें अधिकतम:

    • यदि कोई आंशिक निकासी # की गई है, तो कुल बीमा राशि कम होती है, जिसमें कुल बीमा राशि, बेसिक बीमा राशि के अतिरिक्त, टॉप-अप के संबंध में कोई भी अतिरिक्त बीमा राशि है।
    • फंड मूल्य
    • भुगतान किए गए कुल प्रीमियम का 105%
    #कुल बीमा राशि से कटौती किए जाने वाले आंशिक निकासी निम्न होंगे:
    • सभी आंशिक निकासियां (टॉप-अप फंड मूल्य से की गयी निकासियां छोड़कर) मृत्यु की तारीख से तुरंत पहले के दो-वर्ष की अवधि में किए जाते हैं।

    डेथ बेनिफ़िट का भुगतान होने पर पॉलिसी रद्द हो जाएगी और कोई अन्य बेनिफ़िट देय नहीं होंगे।

    प्रस्तावक की मृत्यु होने पर - केवल प्रीमियम वेवर ऑप्शन के लिए लागू(जब प्रस्तावक, बीमित व्यक्ति से अलग व्यक्ति हो)

    प्रीमियम भुगतान पॉलिसी के लिए प्रस्ताव्क के मान्य डेथ क्लेम पर भविष्य के सभी प्रीमियम माफ कर दिए जाते हैं। भविष्य के प्रत्येक प्रीमियम देय तिथि को मोडल प्रीमियम के बराबर की राशि आपके फंड मूल्य में क्रेडिट कर दी जाएगी। 

    पॉलिसी मैच्योरिटी तक जारी रहेगी, जिसमें बीमित व्यक्ति के जीवन में जोखिम लाभ मिलते रहेंगे। मैच्योरिटी के समय मैच्योरिटी बेनिफ़िट देय होंगे।

  • a. मैच्योरिटी शुल्क रिटर्न (आरओएमसी)

    मैच्योरिटी की तिथि को पूरी पॉलिसी अवधि में बीमित व्यक्ति के बीमा कवर के संबंध में कटौती किए गए मोर्टालिटी शुल्क2 की कुल राशि (लागू होने के अनुसार, टॉप-अप बीमा राशि से कटौती किए गए मोर्टालिटी शुल्क सहित) फंड मूल्य में जोड़ दी जाएगी। 

    गोल्डन ईयर्स बेनिफ़िट ऑप्शन के लिए, जिसमें संपूर्ण लाइफ़ पॉलिसी अवधि है, कटौती की गई मोर्टालिटी शुल्क की कुल संचयी राशि, संयोगवश पड़ने वाले वाले पॉलिसी वर्ष की समाप्ति या बीमित व्यक्ति के 70वें जन्मदिन के तुरंत बाद में फंड मूल्य में जोड़ दी जाएगी।

    ROMC उन पॉलिसियों में उपलब्ध नहीं होगी, जिनमें प्रीमियम बेनिफ़िट की छूट प्रस्तावक की मृत्यु के कारण ट्रिगर की जाती है।

    2अतिरिक्त मोर्टालिटी शुल्क, प्रस्तावक के लिए प्रीमियम की छूट पर मोर्टालिटी शुल्क और मोर्टालिटी शुल्क पर लिए जाने वाले टैक्स छोड़कर, लाग होने के अनुसार

    b. विशेष वृद्धि

    नियमित और सीमित भुगतान पॉलिसियों के लिए, वार्षिक प्रीमियम का 1% पॉलिसी के पहले 5 वर्षों के लिए प्रीमियम आवंटन के समय फंड मूल्य में जोड़ा जाएगा। 

    सिंगल भुगतान पॉलिसीयों के लिए, आपके सिंगल प्रीमियम का 1% सिंगल प्रीमियम आवंटन के समय जोड़ा जाएगा।

  • पॉलिसीधारक के पास निम्न शर्तों के अनुसार, आंशिक निकासी करने का विकल्प है:

    1. आंशिक निकासी की अनुमति पॉलिसी के पहले पांच वर्षों में नहीं होगी।
    2. बीमित व्यक्ति की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष है।

    पॉलिसीधारक, सिस्टमैटिक (बार-बार के) निकासी का अनुरोध भी कर सकता है।

  • पॉलिसीधारक, मैच्र्योरिटी बेनिफ़िट के लिए सैटेलमेंट ऑप्शन का लाभ ले सकता है। फंड मूल्य का भुगतान एक वर्ष की अवधि में आवधिक किश्तों में की जाएगी, जो अवधि 5 वर्ष तक बढ़ सकती है।

  • आप सिस्टमैटिक ट्रांसफ़र प्लान (एसटीपी) का लाभ लेना चुन सकते हैं, जिससे आपको रूपए की औसत लागत के लाभ मिलते हैं।

    • पॉलिसीधारक अपना पूरा निवेश या निवेश का कुछ भाग बॉंड फ़ंड और लिक्विड फंड में निवेश कर सकता है और नियमित मासिक किश्तों में फ़िक्स्ड राशि निम्न किसी एक फंड में ट्रांसफ़र कर सकता है: डायवर्सिफ़ाइड इक्विटी फंड, ब्लू चिप फ़ंड, इक्विटी एडवेंटेज फ़ंड, डिस्कवरी फ़ंड, ऑपर्टिन्यूटीज़ फ़ंड या बैलेंस्ड फ़ंड।
    • ट्रांसफ़र 12 समान किश्तों में किया जाएगा। ट्रांसफ़र दिनांक, पॉलिसीधारक के द्वारा चुने जाने अनुसार प्रत्येक महीने की पहली या पन्द्रहवीं तारीख हो सकती है। 
    • ट्रांसफ़र के समय, आवश्यक यूनिट्स की निकासी लागू यूनिट मूल्य की दर से फ़ंड से की जाएगी और नए यूनिट्स चुने गए गंतब्य फ़ंड में आवंटित की जाएगी।
    • सिस्टमैटिक ट्रांसफ़र प्लान बंद करने के लिए, लिखित संदेश के माध्यम से कंपनी को सूचना देने तक पॉलिसीधारक के लिए नियमित रूप से इस प्लान की प्रक्रिया की जाएगी। यदि स्रोत फ़ंड मूल्य चुनी गई ट्रांसफ़र राशि से कम है, तो सिस्टमैटिक ट्रांसफ़र प्लान लागू नहीं होगा।
    • सिस्टमैटिक ट्रांसफ़र प्लान चुनने में कोई अतिरिक्त शुल्क लागू नहीं है।
    • यह कार्यनीति केवल तब उपलब्ध होगी, यदि प्रीमियम का भुगतान वार्षिक मोड पर या सिंगल प्रीमियम भुगतान विकल्प के लिए किया जाता है।
पैरामीटरइन्वेस्ट प्लसप्रीमियम वेवर ऑप्शनगोल्डन ईयर बेनिफ़िट ऑप्शन
आयु प्रवेश के समय

बीमित व्यक्ति: 0 वर्ष (30 दिन) से 60 वर्ष

बीमित व्यक्ति: 0 वर्ष (30 दिन) से 60 वर्ष

प्रस्तावक: 18 वर्ष से 65 वर्ष

बीमित व्यक्ति: 0 वर्ष (30 दिन) से 60 वर्ष

प्रीमियम भुगतान की अवधि

एकल भुगतान

सीमित: 5, 7 और 10 वर्ष

नियमित: 10 से 40 वर्ष

सीमित: 5, 7 और 10 वर्ष

नियमित: 10 से 40 वर्ष

नियमित भुगतान: 10 से 70 को प्रवेश के समय आयु से घटाकर

आयु मैच्योरिटी के समय

18 वर्ष से 75 वर्ष

18 वर्ष से 75 वर्ष

99 वर्ष

न्यूनतम प्रीमियम

एकल: रु 24,000

त्रैमासिक: रु 3,000

वार्षिक: रु 12,000

मासिक: रु 1000

अर्ध-वार्षिक: रु 6000

अधिकतम प्रीमियम

कोई सीमा नहीं, बोर्ड अप्रूव्ड अंडरराइटिंग पॉलिसी (बीएयूपी) के अधीन

पॉलिसी की अवधि

10 से 40 वर्ष

99 में से प्रवेश के समय आयु से घटाकर

पैरामीटरसीमा की शर्ते
बीमा राशि
एकल भुगतान3
नियमित और सीमित भुगतान
टॉप-अप
    1.25 x एकल प्रीमियम
    • 10 x वार्षिक प्रीमियम
    1.25 x  टॉप अप प्रीमियम
    सभी उम्र अंतिम जन्मदिवस के अनुसार हैं।
    3प्रीमियम वेवर ऑप्शन और गोल्डन ईयर्स बेनिफ़िट ऑप्शन के लिए लागू नहीं

    अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

    एचडीएफसी लाइफ़ क्लिक 2 वेल्थ यूनिट लिंक्ड नॉन-पार्टिसिपेटिंग लाइफ़ इंश्योरेंस प्लान है, जिसमें तीन प्लान ऑप्शन – इन्वेस्ट प्ल्स, द क्लासिक वेल्थ क्रिएशन ऑप्शन, प्रीमियम वेवर ऑप्शन, हैं, जिनमें भविष्य के प्रीमियम का भुगतान, प्रीमियम भुगतानकर्ता (बीमित व्यक्ति से दूसरा व्यक्ति) की मृत्यु होने पर बीमाकर्ता और उस गोल्डन ईयर्स बेनिफ़िट ऑप्शन के द्वारा किया जाता है, जो 99 वर्ष की उम्र तक लाइफ़ कवर प्रदान करता है।

    प्रीमियम वेवर ऑप्शन के अंतर्गत, पॉलिसी प्रस्तावक पॉलिसी के अंतर्गत बीमित व्यक्ति से अन्य कोई दूसरा व्यक्ति है। बेनिफ़िट उस स्थिति में दिया जाता है, जब दोनों व्यक्तियों की आकस्मिक मृत्यु होती है। प्रस ता प्रस्तावक (प्रीमियम भुगतानकर्ता) की मृत्यु होने पर पॉलिसी के अंतर्गत देय भविष्य के प्रीमियम का भुगतान बीमाकर्ता के द्वारा किया जाता है और बीमित व्यक्ति की मृत्यु होने पर पॉलिसी के अंतर्गत देय डेथ बेनिफ़िट का भुगतान एकमुश्त किया जाता है।

    गोल्डन ईयर्स बेनिफ़िट ऑप्शन के अंतर्गत बीमित व्यक्ति को 99 वर्ष की उम्र तक लाइफ़ कवर लेने के लिए, सीमित अवधि (अधिकतम 70 वर्ष तक) प्रीमियम का भुगतान करना है। पॉलिसीधारक संचयी फंड के लिए आवृत्ति पोस्ट रिटायरमेंट इनकम जेनरेट करने हेतु निकासी सिस्टमैटिक निकासी सुविधा भी चुन सकता है।

    शुल्क

    • प्रीमियम आवंटन शुल्क:  कुछ नहीं
    • पॉलिसी व्यवस्थापन शुल्क: कुछ नहीं
    • फंड प्रबंधन शुल्क: लिक्विड फ़ंड के लिए फंड मूल्य का 0.80% प्रतिवर्ष और डायवर्सिफाइड इक्विटी, ब्लू चिप, बैलेंस्ड, बॉन्ड, डिस्कवरी, इक्विटी एडवेंटेड और ऑपर्ट्यूनिटीज़ फंड के लिए फंड मूल्य का 1.35% शुल्क दैनिक रूप से लगाया जाता है।
    • मोर्टालिटी शुल्क: प्रत्येक महीने लिए जाने वाली शुल्क राशि, बीमित व्यक्ति और प्रस्तावक (प्रीमियम वेवर ऑप्शन) की उम्र और कवर स्तर पर निर्भर है।
    • आंशिक निकासी शुल्क:  कुछ नहीं
    • स्विचिंग शुल्क:कुछ नहीं
    • प्रीमियम रिडायरेक्शन शुल्क:  कुछ नहीं
    • बंद करने का शुल्क: कुछ नहीं
    •  विविध शुल्क: कुछ नहीं

    टैक्स और लागू-उपकर:

    वर्तमान टैक्स कानून, वस्तु एवं सेवा कर और अन्य वैधानिक उपकर लागू हैं। टैक्स कानूनों में बदलाव हो सकता है।

    एचडीएफसी लाइफ़ क्लिक 2 वेल्थ आपको अपना पैसा निवेश करने के लिए 10 भिन्न-भिन्न प्रकार के फंड वाला विकल्प देता है। इक्विटी, डेब्ट और मनी मार्केट साधनों में एसेट आवंटन के आधार पर, प्रत्येक फंड की अपनी निवेश पॉलिसी है। आप भिन्न-भिन्न फंड विकल्पों में अपना फंड आवंटित कर संयोजन के रूप में फंड में निवेश कर सकते है। साथ ही, आप बिना किसी शुल्क के फंड स्विच विकल्प उपयोग कर फंड के बीच स्विच कर सकते हैं।

    आप सिस्टमैटिक ट्रांसफ़र प्लान (एसटीपी) का लाभ लेना चुन सकते हैं, जो आपको रूपए की औसत लागत के बेनिफ़िट देता है। ट्रांसफ़र 12 समान किश्तों में किया जाएगा। ट्रांसफ़र दिनांक प्रत्येक माह की पहली या पन्द्रहवीं तारीख आपके चुनने के अनुसार हो सकती है।

    आपके पास इस पॉलिसी में टॉप-अप प्रीमियम भुगतान करने का विकल्प है। कुल टॉप-अप, उस समय भुगतान किए गए नियमित/सीमित प्रीमियम के कुल योग या भुगतान किए गए शुरूआती सिंगल प्रीमियम से अधिक नहीं होना चाहिए। टॉप-अप प्रीमियम की अनुमति, अनुबंध के अंतिम 5 वषों में नहीं है। टॉप-अप प्रीमियम, टॉप-अप प्रीमियम की राशि के 125% की बीमा राशि होगी।

    पॉलिसीधारक के पास किसी अवधि में आवधिक किश्तों में मैच्योरिटी बेनिफ़िट लेने का विकल्प है, जिसमें 5 वर्ष तक की वृद्धि हो सकती है, पहली किश्त मैच्योरिटी तिथि को देय है।

    सभी विकल्पों में पॉलिसी अवधि की समाप्ति (मैच्योरिटी) तक बीमित व्यक्ति जीवित रहने पर उसे फंड मूल्य एकमुश्त बेनिफ़िट के रूप में मिलेगा।

    फंड मूल्य की गणना आपके फंड में उपलब्ध बैलेंस यूनिट्स को उस समय प्रचलित यूनिट मूल्य से गुणा कर की जाएगी।

    मृत्यु होने पर बीमाधन, पॉलिसी अवधि में बीमित व्यक्ति की मृत्यु पर एकमुश्त भुगतान के रूप में देय है।

    बीमित व्यक्ति की मृत्यु पर बीमाधन निम्न स्थिति में अधिकतम है:

    • कुल बीमा राशि, आंशिक निकासी राशि से कम होने पर, यदि कोई हो, जिसमें कुल बीमा राशि बेसिक बीमा राशि के अतिरिक्त टॉप-अप के संबंध मेंकोई अतिरिक्त बीमा राशि है
    • कुल फंड मूल्य
    • भुगतान किए गए कुल प्रीमियम का 105%

    प्रस्तावक की मृत्यु पर (केवल प्रीमियम वेवर ऑप्शन के लिए):

    किसी प्रीमियम भुगतान पॉलिसी के प्रस्तावक की मृत्यु होने पर भविष्य के सभी प्रीमियम माफ कर दिए जाते हैं। भविष्य के प्रत्येक प्रीमियम देय तिथि को मोडल प्रीमियम के बराबर की राशि फंड मूल्य में जोड़ी जाएगी। पॉलिसी मैच्योरिटी तक जारी रहेगी, जिसमें बीमित व्यक्ति के जीवन में जोखिम बेनिफ़िट मिलते रहेंगे। मैच्योरिटी पर, मैच्योरिटी बेनिफ़िट देय होगा।

    पॉलिसीधारक, पॉलिसी अवधि में सिस्टमैटिक निकासियों का अनुरोध सबमिट कर सकता/सकती है। इसके अंतर्गत, चयनित भुगतान आवृत्ति के समय पॉलिसीधारक के द्वारा चयनित राशि की कटौती फंड से की जाएगी और उसे भुगतान किया जाएगा। अनुपूरक गारंटीड आय जेनरेट करने के लिए, ग्राहक यह विकल्प उपयोग कर सकता है।

    आप भविष्य की सभी वित्तीय आपात स्थितियों में जरूरत पूरी करने के लिए अपने फंड से पैसे निकाल सकते हैं। पॉलिसी के 5 वर्ष पूर्ण होने के बाद अपने फंड से एकमुश्त आंशिक निकासी की जा सकती है।

    हां, आप 5 वर्ष की लॉक इन अवधि के अंतर्गत अपनी पॉलिसी छोड़ सकते हैं। आप अपनी पॉलिसी छोड़ते हैं, तो आपका जोखिम कवर बंद हो जाएगा और पॉलिसी छोड़ने के वर्ष के आधार पर सरेंडर बेनिफ़िट का भुगतान किया जाएगा। कृपया अधिक विवरण के लिए, उत्पाद ब्रोशर देखें।

    इस उत्पाद के लिए कोई पॉलिसी लोन उपाल्ब्ध नहीं हैं। 

    इस प्लान के अंतर्गत किसी व्यक्ति या एचयूएफ के द्वारा भुगतान किए गए प्रीमियम पर आयकर अधिनियम, 1961 के सेक्शन 80C के अंतर्गत टैक्स बेनिफ़िट का लाभ मिलेगा, जो इसमें निर्दिष्ट शर्त/ सीमाओं के अधीन है, इस पॉलिसी से मिले बेनिफ़िट पर टैक्स नहीं देना होगा, जो इसमें निर्दिष्ट शर्तों के अधीन है।

    कृपया ध्यान दें कि उपरोक्त उल्लिखित बेनिफ़िट वर्तमान टैक्स नियमों के अनुसार दिए गए हैं। टैक्स नियम बदलने पर टैक्स बेनिफ़िट बदल सकते हैं। आपसे अनुरोध है कि आप अपने टैक्स एडवाइजर से सलाह लें।

    प्रोडक्ट ब्रोशर डाउनलोड

    इस पॉलिसी के अंतर्गत, निवेश पोर्टफोलियो में निवेश जोखिम पॉलिसी धारक द्वारा वहन किया जाता है. अनुबंध के पहले पांच वर्षों के दौरान लिंक्ड इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स किसी भी नकदी की पेशकश नहीं करता है. पांचवें वर्ष के अंत तक, पॉलिसी धारक लिंक्ड इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स में निवेश किए गए धन को पूर्ण रूप से या आंशिक रूप से सरेंडर/निकासी नहीं कर पाएंगे.

    लाइफ इंश्योरेंस कवरेज इस प्रॉडक्ट में उपलब्ध है. अधिक जानकारी के लिए, कृपया बिक्री समापन से पहले जोखिम कारकों, संबंधित नियमों और शर्तों और बहिष्करण के बारे में सेल्स ब्रोशर को ध्यान से पढ़ें. एचडीएफसी लाइफ क्लिक 2 वेल्थ (UIN: 101L133V02) एक यूनिट लिंक्ड नॉन पार्टिसिपेटिंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है. यूनिट लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस प्रॉडक्ट पारंपरिक लाइफ इंश्योरेंस प्रॉडक्ट से अलग और जोखिम कारकों के अधीन हैं. यूनिट लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी में भुगतान किए गए प्रीमियम पूंजी बाजार से संबंधित जोखिम के अधीन हैं और पूंजी बाजार को प्रभावित करने वाले फंड और कारक के प्रदर्शन के आधार पर इकाई के NAV ऊपर या नीचे जा सकते हैं और बीमित व्यक्ति अपने निर्णय के लिए उत्तरदायी होता है. एचडीएफसी लाइफ लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड इंश्योरेंस कंपनी का एकमात्र नाम है, एचडीएफसी लाइफ केवल ब्रांड का नाम है और एचडीएफसी लाइफ क्लिक 2 वेल्थ (UIN: 101L133V02) यूनिट लिंक्ड प्रॉडक्ट का नाम है. कंपनी का नाम, ब्रांड का नाम और अनुबंध का नाम किसी भी तरह से अनुबंध की गुणवत्ता, इसकी भविष्य की संभावना या वापसी का संकेत नहीं देते हैं. कृपया अपने इंश्योरेंस एजेंट या मध्यवर्ती या बीमाकर्ता के पॉलिसी दस्तावेज़ से संबंधित जोखिम और लागू शुल्क को जानें. इस अनुबंध के अंतर्गत प्रस्तुत किए गए विभिन्न फंड्स फंड के नाम हैं और किसी भी तरीके से ये इस प्लान की गुणवत्ता, उसकी भविष्य की संभावना और वापसी का संकेत नहीं देते हैं. लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी एचडीएफसी लाइफ द्वारा हस्ताक्षर किया हुआ है. लाइफ इंश्योरेंस की खरीदी ऐच्छिक है.

    HOW CAN WE HELP YOU

    HELP TO BUY ONLINE
    Speak to our Certified Insurance Experts

    All days 9:00 AM to 9:00 PM IST

    Instant Callback
    Call Us

    Mon-Sat 9:30 A.M to 6:30 P.M IST

    Locate A Branch Near You
    Call Us

    Mon-Sat 10 am to 7 pm IST (Local Charges Applicable.) (DO NOT prefix any country code e.g. +91 or 00.)

    NRI Service
    Email
    nriservice@hdfclife.com

    (For NRI customer only)

    MISSED CALL SERVICE
    08000006609 to get details on your Fund Value
    (Applicable for Unit Linked Plans only),
    Premium Amount and Due Date
    Stay updated with HDFC Life